कनविंस की शक्ति

यदि आप कनविंस की शक्ति से लैश हो जाएँ तो हर क़दम जीत आपकी निश्चित होगी ।

कनविंस का सामान्य अर्थ होता है किसी को किसी बात को समझाना, विश्वास दिलाना , अपनी बात को सही ढंग से रखना ।

मोटिवेटेर, वक़ील , धर्मपराचारक, व्यक्ति , संगठन , पोलीस, फ़िल्में , पापा मम्मी से किसी चीज के रोता हुआ बच्चा इत्यादि अपने-अपने तरीक़े से कनविंस करने की कोसिस करते हैं ।

किसी की आँखें भी आपको कनविंस कर सकती हैं की उसमें घृणा के भाव हैं या प्रेम के । आपको किसी का चेहरा कनविंस कर सकता है ।



कनविंस एक शक्ति है , कनविंस जीत दिलाती है , कनविंस सफलता दिलाती है । कनविंस से आप नकरात्मकता को सकरात्मकता में बदल सकते हैं । आपके ऊपर गुस्साये हुए व्यक्ति को आप माफ़ी मँगवा सकते हैं ।

सही बात को सही शब्दों के माध्यम से रखी जाए तो लोग आप पर भरोसा करेंगे ।कनविंस की शक्ति आपके मस्तिष्क में हैं निकलें और इस्तेमाल करें । आपको यह भी याद रखना चाहिए की जो हो चुका है उसे वापस नहीं किया जा सकता है तो अब आगे क्या उसके बारे में सोचना हाई बुद्धिमानी है क्यूँकि बैलेन्स जीवन ही सफल जीवन है । जिसे जिन बाक़ी है ।




आपका कनविंस की शक्ति ना को हाँ में बदल सकता है जब आप यह याद रखेंगे की जीवन में रिजेक्शन तो अवश्य मिलेंगे पर इस से घबराए नहीं , आप प्रयास जारी रखें और आप रिजेक्शन को सिलेक्शन में बदल सकते हैं । जब भी जीवन और मन की परेशानी आए तो अपना व्यवहार ना बिगाड़ें और ना बिगड़ने दें और यदि परेशान हो तो तत्काल जवाब ना दें । मन का मूड सही होने का इंतज़ार जरें ताकि बाद में आपको अपने बोले हुए शब्दों पे शर्मिंदा ना होना पड़े या अफ़सोस ना हो ।

यदि जवान को बुद्धि का साथ मिला संयम के साथ तो आप किसी को भी कनविंस कर सकते हैं ।



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *