दैनिक प्रेरणा प्रत्येक दिन के लिए एक सुविचार

आज के पोस्ट में मैं आपके लिए एक शानदार किताब से कुछ अंश लिया हूँ जिसका किताब का नाम है दैनिक प्रेरणा प्रत्येक दिन के लिए एक सुविचार , इसके लेखक हैं रॉन्डा बर्न

अगर आप अपने जीवन को तेजी से बदलना चाहते हैं तो अपनी ऊर्जा को स्थानांतरित करने के लिए कृतग्यता व्यक्त करें। जब आप अपनी ऊर्जा कृतज्ञता में लगा देंगे तो अपने जीवन में चमत्कार होते दिखेंगे।

 

 

सृर्ष्टि के नैसर्गिक नियमों के अनुरूप अपना जीवन कैसे जिएँ और किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे अहम् बात यह है की इसे जिए। आप सिर्फ जीकर ही इसके स्वामी बन सकते हैं।

 

चिंता और अधिक चिंता को खींचती है। तनाव अधिक तनाव को खींचता है। दुःख अधिक दुःख को आकृष्ट करता है। असंतोष अधिक असंतोष को आकृष्ट करता है

अपनी प्रस्तिथियों को तुरंत बदलने के लिए हर दिन सौ ऐसी बातों का लिखने का संकलप लें , जिनके लिए आप धन्यवाद देना चाहते हैं। ऐसा तब तक करते रहें , जब तक दिखने लगे।

और कृतग्यता को दिल से महसूस करें। आपकी शक्ति कृतग्यता के कोरे शब्दों में नहीं बल्कि आपके भावना में है।

 

 

आपके भीतर जो भावनाएँ होती हैं वही आने वाले कल को आकृष्ट कर रही हैं।और……

 

 

प्रसन्नता अधिक प्रसन्नता को लुभाती है। आनंद अधिक आनंद को आकर्षित करता है। शांति अधिक शांति को आकृषित करती है। कृतज्ञता अधिक कृतग्यता को आकृषित करती है। प्रेम अधिक प्रेम को आकर्षित करता है।

 

 

आपका काम अंदरूनी है। अपने संसार को बदलने के लिए आपको बस इतना काम करना है की अपने अंदर के अहसास को बदल लें। यह कितना आसान है !

 

 

इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की आप कहाँ हैं , न ही इस बात से की परिस्थितियां कितनी मुश्किल नजर आ रही है। आप हमेशा बैभव कि ओर बढ़ रहें हैं। हमेशा।

 

पृथ्वी और मानव जाति को आपकी जरुरत जरुरत है इसलिए आप यहाँ है हैं।

 

 

बहरी संसार के किसी भी व्यक्ति या शक्ति तुलना उस ताकत से नहीं की जा सकती , जो आपके भीतर है। शक्ति को खोजें ,क्यूंकि यह आपके लिए आदर्श राह जानती है।

 

Related post-

आज के सुविचार

आदत की ब्रह्मंडीय शक्ति का नियम 

आख़िरी शब्द 

 

 

 

धन्यवाद दोस्तों ,

उम्मीद करता हूँ की आपको आज का ये पोस्ट पसंद आया होगा। आप दैनिक प्रेरणा प्रत्येक दिन के लिए एक सुविचार  

कियाब को अवश्य पड़ें क्यूंकि इसके अंदर बहुते अच्छे अच्छे विचार दिए गए हैं , जिसमें में मैंने कुछ ऊपर लिखने हैं ऐसे ही हर दिन के लिए अलग विचार। आप इस बुक को फोलो करके अपने जीवन में जब्बरदस्त बदलाव ला सकते हैं।

 

good morning quotes in hindi

6 thoughts on “दैनिक प्रेरणा प्रत्येक दिन के लिए एक सुविचार”

  1. It’s fantastic that you are getting thoughts from this piece of writing as well as from our discussion made at this time.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *