नोनी के चमत्कारी गुण -Noni juice

नोनी के चमत्कारी गुण -नोनी का नाम शायद आप पहली बार पढ़ रहे होंगे पर नोनी के बारे में जिनको भी जानकारी है वो इसके जूस के फ़ायदे को भी अच्छी तरह से जानते हैं ।

नोनी के चमत्कारी गुण -Noni juice
नोनी के चमत्कारी गुण -Noni juice

 

वैज्ञानिकों का मानना है कि नोनी फल से निर्मित जूस का प्रयोग कईं तरह की जानलेवा बिमारियों में औषधि की भांति किया जाता है।

नोनी जूस के नाम से इस फल का जूस बाजार में दवा के रूप में भी प्राप्त किया जा सकता है।

 

 

 

नोनी फल में विध्यमान पौष्टिक एवं गुणकारी तत्व हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाते हैं। जिससे हमारे शरीर को बिमारियोंसे लड़ने की शक्ति मिलती है और हम हमेशा रोगमुक्त एवं स्वस्थ रहते हैं।

 

वैज्ञानिकों एवं शोधकर्ताओं का मानना है कि नोनी जूस के नियमित सेवन से आपकी उम्र 100 साल तक बढ़ सकती है। यह जूस आपकोएक लम्बी उम्र और अच्छा स्वास्थ प्रदान करता है।

नोनी फल से निर्मित यह जूस शरीर में उपस्थित ट्यूमर को समाप्त कर देता है। जिससे कैंसर जैसी अनेक जानलेवा बिमारियों का इलाजसंभव हो पाता है और शरीर रोगमुक्त रहता है।

 

नोनी जूस का नियमित सेवन हमारे शरीर की लाल रक्त कोशिकाओं को बढ़ाने में मदद करता है। इसके सेवन से शरीर में रक्त का प्रवाहनिरंतर बना रहता है जो स्वस्थ शरीर के लिए आवश्यक है।

यह गुणकारी फल महिलाओं के बाँझपन और पुरुषों में नपुंसकता की समस्या का समाधान करने में भी अत्यधिक सहायक होता है। यहपुरुषों के शरीर में आवश्यक शुक्राणुओं के निर्माण में भी सहायक होता है।

नोनी को आजकल बहुत सी network marketing कम्पनी बेच रही है ।

 

जैसे vestige , safe shop , और भी बहुत सारी कम्पनी इसको अपना लोगो लगाकर बेच रही है ।

मैं ख़ुद इसका उपयोग कर रहा हुँ safe shop कम्पनी का और इसका फ़ायदे के बारे में इतना आपको बता सकता हूँ कि शरीर बहुत ही हल्का महसूस होता है ।

मोस्ट इसके कुछ साइड इन्फ़ेक्ट्स भी रहता है शुरुआत में , बॉडी में adjust करता है ।

 

अगर नोनी के बारे में और विशेष जानना चाहते हैं कमेंट जरूर करें।

 

Related Post-

Network Marketing

विस्वास हासिल करने का अचूक तरीका 

Impotant Nine Things IN Network Marketing For Success

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *