रियल हीरो की कहानी-चनाचूर बेचने वाला है सुपरस्टार

रियल हीरो की कहानी-चनाचूर  बेचने वाला है सुपरस्टार
रियल हीरो की कहानी-चनाचूर बेचने वाला है सुपरस्टार

बचपन से एक ही बात-एक ही बात बेटे पैसे पेड़ पे नहीं उगते हैं । ग़लती से एक पेंसिल भी टूट जाता था तो एक ही रिपीटेड ड़ाइलोग पेंसिल टूटा कैसे क्या तुम्हें पता नहीं है की कितना मेहनत करके पैसे मैं कमाता हूँ और तुमको अहमियत ही नहीं है पैसे का ।

 

बात बात पे एक बात ही सुनने को मिलता था पैसा पेड़ पे नहीं उगते , पैसे पेड़ पे नहीं उगते ।सुनने मिलता था शयद आपको भी यही सुनने को मिलता हो और बचपन से ही यह अहसास कराया जाता है हमें की पैसा कामना बहुत मुश्किल है।

 

लेकिन जब आप थिंक एंड ग्रो रीच किताब को पड़ने के बाद आप बोलेंगे की हाँ पैसे पेड़ पे ही उगते हैं बस वो पेड़ आपके दिमाग़ में उगने चाइए । एक बार जब आपके विचार बन जाते हैं तो आपके लिए पैसे पेड़ पे ही उगते हैं ।

 

अशराफुल आलोम

 

बांग्लादेश में बोगरा जिले के इकलिया गांव में पैदा हुआ. बाप ‘चनाचूर’ (खास तरह का नमकीन मिक्सचर) बेचा करते थे. महज 10 साल का था, तभी उसके बाप ने दूसरी शादी कर ली. और छोड़ दिया उसको

उसकी मां के साथ. वो जिंदा रहा. अपनी मां के लिए और तुम जैसे लोगों की सोच को धिक्कारने के लिए. 10 साल के बच्चे का संघर्ष शुरू हुआ. मां का सहारा बना और चनाचूर बेचने लगा.

गरीबी और मेहनत ने पढ़ाई पर ब्रेक लगा दिया. वो सातवीं के इम्तिहान में फेल हो गया और स्कूल छुट गया. लेकिन अपनी किस्मत को नहीं हारने दिया.

Related Post

Dosa Plaza ki सफलता की कहानी 

 

एक दिन उस शॉप के मालिक ने उस शॉप को बेचने का मन बना लिया. अशराफुल ने उससे कहा, ‘ये दुकान मत बेचो मैं चला लूंगा, लेकिन मेरे पास पैसे नहीं.

मैं तुम्हें इंस्टालमेंट में देता रहूंगा.’ दुकानदार काफी मिन्नतों के बाद उसकी बात मान गया.

अभी वो 15 साल का भी नहीं था कि दो-दो बिजनेस चलाने लगा. हर सुबह घर से चनाचूर बेचने निकलता. और शाम होते ही वीडियो शॉप खोलकर बैठ जाता.

जब भी खली समय मिलता था वो मूवी देखता था , उसका शौक़ था कि विडीओ बनाने का । फिर उसने एक गाने में काम किया और उस गाने ने उनकी ज़िंदगी बदल दी ।

जिससे उसके मन में भी हीरो बनने का विचार उत्पन्न हुआ । आज वह बांगला देश का superstaar है । लोग उसके औटोग्राफ के लिए मरते हैं । सिर्फ़ एक विचार ने ही असरफुल आलोम की आज ज़िंदगी को सफलता से भर दिया ।

असरफुल आलोम जब हीरो बन सकता है एक सूपर स्टार बन सकता है तो मैं बिलकुल कह सकता हूँ कोई कुछ चाह ले दिल से तो भी जो चाहे बन सकता है ।

 

धन्यवाद दोस्तों , उम्मीद है कि रियल हीरो की कहानी-चनाचूर बेचने वाला है सुपरस्टार आपको ये मेरा आज का पोस्ट पसंद आया होगा प्लीज़ लाइक एंड शेयर करना ना भूलें ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *