1 प्रतिसत फार्मूला

1 प्रतिसत फार्मूला1 प्रतिसत फार्मूला -परिवर्तन का समय आ गया है हम सभी सैंकड़ों चीजों में 1 प्रतिसत बेहतर बन सकते हैं। 1 प्रतिसत फार्मूला का प्रयोग आप अपनी जिंदगी के हर क्षेत्र में कर सकते हैं।

 

हर कोई महान नहीं बन सकता ,लेकिन हर कोई जहाँ भी है,उससे बेहतर जरूर बन सकता है। 

मैं आपको एक ऐसी बात बताने जा रहा हूँ जो केवल चाँद ही लोग जानते हैं ,क्यूंकि मुझे यह अहसास हो रहा है की आपके लिए भी परिवर्तन का समय आ गया है। 

आप कोई कार्य करके शुरुआत हैं -चाहे वह कितना भी छोटा क्यों न हो-और  बार जब आप  सफलता हासिल कर लेते हैं ,तो आपकी प्रेरणा बढ़ जाती है। 

आप  किसी कार्य को जितना ज्यादा करते हैं ,आप उसे करने के लिए उतने ही ज्यादा प्रेरित होते हैं। इसलिए अगर आप ज्यादा कार्य करेंगे तो आपको ज्यादा प्रेरणा मिलेगी। यह खुद को पोषण देने वाला सतत चक्र है ! 

चूँकि न्यूटन का नियम कारगर है,इसलिए खुद को एक बार जब आप खुद को गति में ले आते हैं,आप गति में ही बने रहेंगे। 

 

related post-

समय का प्रबंधन 

जोश में असीम ताक़त है

 

फिसलने को गिरने में न बदलने दें-  यह आपके हाथों में है की हो सकता है आप फिसल गए हों पर सम्भलना। 

 

बदलाव के लिए तैयार रहें – जब कोई बच्चा छोटा रहता है और वो अपनी माँ की गॉड में आराम महसूस करता है लेकिन जैसे ही कोई उसे माँ की गोद से लेने की कोसीस करता है तो वो बच्चा रोने लगता है।

क्यूंकि वो बदलाव को सहन नहीं कर पाता है और यही हमारी आदत बड़े होने पर भी बनी रहती है,थोड़ा सा बदलाव होता नहीं है की चीखना-चिल्लाना सुरु कर देते हैं वो बच्चे की तरह ही। लेकिन हमें याद रखना चाहिए अब आप बच्चे नहीं रहे। आप बड़े हो चुके हैं इसलिए बदलाव के लिए तैयार रहें। 

 

दोस्तों आज का पोस्ट मैंने लिखा है 1 प्रतिसत फार्मूला 30 दिनों को अपने जीवन के सर्वश्रेस्ट कैसे बनाएं। आप इस किताब को अवश्य पड़ें। इसके लेखक हैं-टॉम कॉनेलन।आपको मेरा पोस्ट अगर पसंद आया हो इसे शेयर और लाइक करना ना भूलें। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *