SUCCESS STEP -BUILD A WORLD LEVEL NEWORK MARKETING DYNASTY

 

SUCCESS STEP-

आज  का पोस्ट मैंने लिया है  SOME SUCCESS STEP TO BUILD A WORLD LEVEL NEWORK  DYNASTY-किताब से । इस किताब में बताया गया है की network मार्केटिंग में सफलता के लिए क्या बातें ज़रूरी हैं ? 


विज़न
– निश्चित करें की आपने  बिज़नेस को ज्वाइन क्योँ किया था  स्पस्ट विज़न एक आकर्षण देता है।
                                       विजन की  क्षमता  भविष्य में संगीत सुन सकता है 
                                      विश्वास वो योग्यता है यह  नृत्य करने के लिए अभी मजबूर कर देगा 
– जस डेविस क्लार्क्स

बहुत से लोग जब नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को ज्वाइन करते हैं तो उनके पास शुरुआत में कुछ निश्चित और निजी कारण ही होते हैं उसमे से एक कारण और महत्वपूर्ण कारण पैसा ही होता है और पैसे से मिलने वाले महत्वपूर्ण चीजें, आश्र्यजनक चीजें  जो की पैसे के कारन ही आ सकती है।

कुछ के लिए  प्रेरणा पुरूस्कार की खोज ,मजेदार कार्य जो उनको यहाँ खिंच लाता है। कुछ लोग आते हैं समय की आजादी के लिए वो जिंदगी को 10 से 6 पिसते हुए नहीं देखना चाहते हैं।  कुछ लोग दूसरों की जिंदगी में कंट्रोब्यूशन देना चाहते हैं।

आप इस बिज़नेस में बने रहना चाहते हैं तो आपको पैसे से भी परे आपको सोंचना होगा। आपका स्पस्ट विज़न ही होगा जो आपको बिज़नेस का भविस्य दीखता रहेगा ,

आपको एक विश्वस्तरीय दोस्त बनना पड़ेगा
नेटवर्क मार्कटिंग में अगर आप विस्वस्तरीय टीम बनाना चाहते हैं तो आपको एक निति अपनानी होगी आज से ही आपको एक विश्वस्तरीय दोस्त बनाना पड़ेगा एक आँख खोलने वाला प्रश्न आपसे मैं करना चाहता हूँ की आपके जिंदगी में ऐसा कौन  है जिसे आप धन्यवाद देना भूल गए हैं ?

बहुत सारे लोग अपने पति -पत्नी को ,अपने माता-पिता को,अपने बच्चों को धन्यवाद देना भूल गए हैं

अगर आपको यह पता चले की आपके जिंदगी के 24 घंटे ही बचे हैं तो आप किसे-किसे धन्यवाद् कहना चाहेंगे ?आप उनको ये बताये बगैर इस दुनिया से नहीं जाना चाहेंगे की आप उनसे कितना प्यार करते हैं ?
आप उनको कितना पसंद करते हैं
और आखिरी प्रश्न – आप किसका इंतजार कर रहे हैं ?

याद रखें –  बित गया वो इतिहास है , भविस्य एक रहस्य है

भगवान का दिया उपहार समय अभी है
यही कारण है अभी समय को प्रेजेंट कहते हैं।यह कोई तकनीक नहीं है कोई झूठा दिखावा नहीं ,यह एक फैसला है और आपको लेना होगा। आपने अतीत में क्या किया या क्या नहीं इसमें पछताने के वजय आगे बढिये और तय कीजिये मैं दिल से हर किसी को धन्यवाद् दूंगा जिसका भी हमारी जिंदगी में कंट्रीब्यूशन है।


अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस सही अनुभव के लिए सही दृश्टिकोण लाओ –
आपका नजरिया ही तय करता है की आप सफल होंगे या असफल। सकरात्मक नजरिया ही आपको कामयाब बनाएगा सिर्फ नेटवर्क मार्केटिंग में ही नहीं वरन जिंदगी के किसी भी स्तर में। जीवन की गुणवत्ता आपके नजरिये से ही मापी जाती है सकरात्मक नजिरया आपको मदद करेगा दुबारा से अपने लक्ष्य तक औरदुबारा से अपने जूनून प्राप्त करने में।

सकरात्मक नजरिया के आपको अपने लक्ष्य को लिख लें। कागज पे लिख लें। तरीख के साथ लिख लें। समय के साथ लिख लें। और उसे बार बार देखते रहें।

SUCCESS STEP-आप किसी भी अपलाइन और डाउन लाइन से ये उपेक्षा नहीं कर सकते हैं की वो आपके सपने की कद्र नहीं कर रहा है सपने आपके हैं उनके नहीं ,आपके हैं याद रखें फिर से कह रहा हूँ सपने आपके हैं। आपको अपने लक्ष्य तक ले जाने वाला। पैसे से परे –  आपको इस बिज़नेज़ में  देखना होगा।

दोस्तों यदि आप नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में हैं या आना चाहते है।  तो आप कोई भी सवाल किसी भी कंपनी के बारे में आप कर सकते हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री बहुत बड़ी है और भारत में बहुत सारी कंपनी जैसे बारिश के मौसम में फंगस  उग आते हैं वैसे ही भारत में कंपनी हर दिन आती है और हर दिन जाती है इसलिए नेटवर्क मार्केटिंग पे लोगों का भरोसा उतना मजबूत नहीं है ,

लोग नेगेटिव ज्यादा बातें करते हैं पर मैं आपसे पूछना चाहता हूँ अगर कोई कंपनी अच्छी है तो बुरी भी होगी ,अगर भागने वाली कंपनी है तो रहने वाली भी कंपनी होगी। नोट यदि असली रहता है तभी तो कुछ लोग डुप्लीकेट बनाते हैं ,इसलिए किसी भी कंपनी में ज्वाइन करने से पहले सावधान रहें।

SUCCESS STEP

नेटवर्क मार्केटिंग बुरी नहीं है अगर बुरी होती तो आप ही बताइये की  चीज इतनी बुरी होती है उसपे इतने सारी किताब लिखी जाती क्या ?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *